Be Motivated



उद्यमियों के लिए सबसे अच्छे प्रेरक भाषणों में से कुछ का उपयोग कौन नहीं कर सकता है?

व्यवसाय कठिन हो सकता है।  जीवन कठिन हो सकता है।

हम सभी एक यात्रा पर हैं, और इससे पहले कि हम क्या कर रहे हैं, यह सोचकर कि हम वास्तव में इसके लायक हैं, हम सब गड्डे  में उतर गए।

आश्चर्य है कि क्या हम कर रहे हैं वास्तव में एक प्रभाव बना रही है।

लेकिन, यह महत्वपूर्ण है कि हम हमेशा आगे बढ़ रहे हैं। यह एक सबक है जो मैंने जीवन में जल्दी सीखा।

मुझे याद है कि मैं लगभग 4 साल का था, और मैं अपने चाचा और अपने पिता के साथ बाइक चलाना सीख रहा था।

जब मैं साइकिल चलाना सीख रहा थी , निश्चित रूप से मैं कई बार गिर गयी , और मुझे याद है कि एक बार मैंने अपने घुटने को बहुत बुरी तरह से काट लिया था।

उस समय मैं वास्तव में सिर्फ घर छोड़ कर जाना चाहती  थी । लेकिन, मेरे परिवार ने मुझसे कहा: “तुम अब नहीं छोड़ सकते, तुम लगभग वहाँ हो। बस एक बार और कोशिश करो! ”

आपने शायद सुना है कि पहले भी, ठीक है?

इसलिए, मैं उस बाइक पर वापस आ गयी । मैं नहीं करना चाहती , लेकिन आपको केवल अपनी चुनौतियों का सामना करने की जरूरत है।


इतना ज़रूर, कि पहली बार मैं बिना किसी की मदद के उस बाइक पर सवार हुई  थी ।

उसके बाद, मुझे बहुत खुशी हुई कि मैं आगे बढ़ता रहा, और मैंने कभी हार नहीं मानी।

अब, शायद वह प्रेरक भाषण नहीं था जिसकी आपको उम्मीद थी जब आप इस लेख पर क्लिक करेंगे, लेकिन यह सबूत है, अगर आपको कभी भी इसकी आवश्यकता है, तो हम यह सोचते हैं कि हम जितना सोचते हैं, उससे कहीं अधिक हम कर सकते हैं। दूसरों के द्वारा।

और ठीक यही कारण है कि हमने यह लेख बनाया है - हमने अपने सभी पसंदीदा प्रेरक भाषण यहां सूचीबद्ध किए हैं, क्योंकि हम पहले से ही जानते हैं कि आप थोड़े अतिरिक्त प्रेरणा के साथ कितना हासिल कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Hard Work

Hard Struggle

“एक नयी शुरुआत”